Fazilka Online News
News 24x7 Live

बड़ी ठंड, ठिठुरे लोग

अबोहर (दीपक मेहता): गत दिनों हुई बरसात से जहां किसानों के चेहरे खिले हुए हैं वहीं बारिश के कारण ठंड अधिक बढने के बाद बुधवार को सर्दी की पहली धुंध ने अपनी दस्तक दी। घनी धुंध के कारण लोग ठिठुरते हुए नजर आए हालांकि 11 बजे के बाद धूप के तेज निकलने से लोगों ने ठंड से राहत की सांस ली।
जानकारी के अनुसार गत दिनों हुई बरसात के कारण तापमान में काफी गिरावट आई है और ठंडी हवाएं भी चल रही थीं, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा था कि आगामी दिनों में ठंड बढऩे वाली है उसी के अनुरूप बुधवार सुबह आसमान धुंध की चादर से ढका हुआ था। घनी धुंध व ठंड के कारण वाहनों की गति पर भी इसका काफी प्रभाव पड़ा और जीवन की गति कुछ धीमी हो गई। कुछ जगह पर लोग आग जलाकर आग सेंकते हुए देखे गए। लेकिन सुबह करीब 11 बजे सूर्य देवता के प्रगट होते हुए धुंध पूरी तरह से छट गई तो लोगों ने कुछ राहत की सांस ली। वहीं इस ठंड व धुंध को गेंहू के फसल के लिए काफी फायदेमंद बताया जा रहा है।
बढ रह ठंड के कारण बाजारों में गर्म कपडों की दुकानों पर पूरा दिन गर्म कपड़े खरीदने वालों की भीड़ लगी रही। सर्दी अधिक होने के कारण जहां अधिकतर लोग घरों व आफिस में दुबके हुए नजर आते हैं वहीं स्कूली बच्चों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कृषि विशेषज्ञों का कहना है कि दिसंबर माह की यह बरसात गेंहू फसल उत्पादक किसानों के लिए काफी लाभदायक साबित होगी। इन महीनों में ठंड जितनी अधिक होती है गेंहू की फसल उतनी ही अच्छी होती है। गौरतलब है कि गत दिनों आसमान में फैले धुंए के बाद हुई मामूली सी बारिश से धुआं तो छट गया था लेकिन ठंड इतनी अधिक नहीं थी लेकिन अब इन दिनों पड़ रही बरसात के कारण ठंड में काफी वृद्धि हुई है।

Source Sarhad kesri
Via Fazilka online

Leave A Reply

Your email address will not be published.